#5Years..शानदार ब्लॉकबस्टर का धमाका..थियेटर से तालियां बजाते निकले लोग !

Browse By

कुछ फिल्में ऐसी होती हैं जो अपने आप में ही अलग होती हैं। वो अपने खास कंटेंट से लोगों के दिलों में जगह बना ही लेती है। ठीक उन्हीं फिल्मों में से एक हैं रणबीर कपूर की फिल्म बर्फी। ये फिल्म आज से ठीक पांच साल पहले आज ही दिन रिलीज़ हुई थी। 

ranbir-kapoor-blockbuster-movie-barfi-clocks-5-years-know-interesting-facts

ये फिल्म आते ही बस छा गई थी और लोगों ने इस फिल्म को खूब पसंद किया था। फिल्म में खासकर रणबीर कपूर और प्रियंका चोपड़ा की एक्टिंग खासकर बहुत तारीफ हुई और इस फिल्म ने कई अवार्ड्स भी अपने नाम किये थे।

रणबीर कपूर के करियर के लिहाज से भी ये फिल्म कई मायनो में खास थी। उनकी एक्टिंग का हर किसी ने लोहा माना। फिल्म को रिलीज हुए तो आज पांच साल हो गए तो चलिए जानिए फिल्म से जुड़ी कुछ मजेदार बातें।

 रणबीर कपूर की आवाज

रणबीर कपूर की आवाज

फिल्म की शुरुआत में रणबीर कपूर तंबाकू ना लेने का संदेश देते हैं और पूरी फिल्म में बस यहीं रणबीर कपूर की आवाज है।

रणबीर ही थे पहली और आखिरी पसंद

रणबीर ही थे पहली और आखिरी पसंद

वैसे तो हर फिल्म के लिए कोई ना कोई स्टार ऑप्शन में होते हैं या किसी के पास फिल्म जाती है तो कोई डेट्स की वजह से इंकार कर देते हैं लेकिन फिल्म के डायरेक्टर अनुराग बासु इस फिल्म के लिए सिर्फ और सिर्फ रणबीर कपूर को लेना चाहते थे और उनके अलावा उन्होने किसी भी एक्टर को ऑप्शन तक में नहीं रखा है।

रणबीर कपूर का कैरेक्टर

रणबीर कपूर का कैरेक्टर

रणबीर कपूर का कैरेक्टर चार्ली चैपलीन और मि.बीन से प्रेरित था और फिल्म के कई सीन भी चार्ली चेपलीन की फिल्मों से प्रेरित थे।

प्रियंका चोपड़ा का किरदार

प्रियंका चोपड़ा का किरदार

इस फिल्म में प्रियंका चोपड़ा का किरदार एक ऑटिस्टिक लड़की का था और इस किरदार को सही तरीके से निभाने के लिए वो कई मेंटल असाइलम और ऑटिस्टिक लोगों से मिली ताकि सही तरीके से रोल निभाया जा सके।

कड़ी मेहनत

कड़ी मेहनत

फिल्म की शूटिंग शुरू करने से पहले रणबीर कपूर ने अपने कैरेक्टर पर काफी होमवर्क भी किए थे। इसके लिए वो काफी समय तक अपने एक फ्लैट में अकेले और बिना किसी से कुछ भी बात किए रहे थे ताकि वो कैरेक्टर में पूरी तरह आ सकें।

कई एक्ट्रेस ने किया मना

कई एक्ट्रेस ने किया मना

बर्फी फिल्म में श्रुति घोष यानी इलियाना डिक्रूज का किरदार निभाने के लिए बॉलीवुड की हर बड़ी एक्ट्रेस ने मना किया था।

कैटरीना कैफ

कैटरीना कैफ

फिल्म को Narrate करने के लिए पहले कैटरीना कैफ को चुना गया था लेकिन बाद में कैटरीना कैफ ने इसके लिए मना कर दिया क्योंकि उनके पास डेट्स की समस्या थी।

इलियाना डिक्रूज की ड्रेसिंग

इलियाना डिक्रूज की ड्रेसिंग

इलियाना डिक्रूज की ड्रेसिंग और मेकअप फिल्म में अनुराग बासु की मम्मी से प्रेरित था। उनकी पुरानी तस्वीरों से उनके लुक का आइडिया लिया गया था।

रिलीज से पहले लीगल नोटिस

रिलीज से पहले लीगल नोटिस

फिल्म में रणबीर कपूर का नाम मर्फी (Murphy) होता है जिसे वो बर्फी बोलते हैं और मर्फी मुंबई की एक कंपनी का भी नाम है इसलिए कंपनी ने रिलीज से पहले फिल्म के प्रोड्यूसर को लीगल नोटिस भी भेजा था।

फिल्म का नाम

फिल्म का नाम

फिल्म का नाम पहले बर्फी की जगह खामोशी और साइलेंट रखा गया था लेकिन बाद में इसे बदलकर बर्फी कर दिया गया।

English summary

Ranbir Kapoor blockbuster movie barfi clocks 5 years know interesting facts.

Story first published: Thursday, September 14, 2017, 15:00 [IST]

Please Wait while comments are loading…

Source | filmibeat