वाराणसी पहुंची रक्षा मंत्री, कहा- भारत के सारे दुश्मन एक हो जाएं तो भी बार्डर पर पूरी तैयारी है

Browse By

बनारस दौरे पर पहुंची रक्षा मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण ने कहा कि देश की सेना किसी तरह के मुकाबले के लिए तैयार है। बार्डर पर भारतीय सेना मुस्तैद है और किसी भी तरह अपरिहार्य स्थिति आने पर निबटने में सक्षम हैं। उन्होंने पाकिस्तान व चीन के साथ बार्डर विवाद की बात पर कुछ भी कहने से इंकार कर दिया और कहा कि भारत के सारे दुश्मन एक हो जाएं तो भी बार्डर पर पूरी तैयारी है। 

गुरुवार को बीएचयू के स्वतंत्रता भवन में मध्य कमान स्थित छावनी बोर्डो के सीईओ को ‘खुले में शौच से मुक्ति’ का प्रमाणपत्र वितरण करने पहुंची रक्षा मंत्री ने मीडिया से बातचीत में कहा कि बार्डर से जुड़े कुछ मुद्दे ऐसे हैं जिन पर मीडिया के सामने कुछ कहना उचित नहीं है। लेकिन देश भरोसा रखे। बार्डर पर हमारी पूरी तैयारी है। हमारी सेना हर स्थिति से निबटने में सक्षम हैं। 

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि चीन-पाकिस्तान पर विदेश मंत्रालय की ओर से बयान जारी किया जा चुका है लिहाजा इस मसले में वह कुछ नहीं कहेंगी। 

रक्षा मंत्री ने कार्यक्रम में मध्य कमान की 25 कैंटोमेंट में से ओडीएफ घोषित हो चुके 14 कमान के अधिकारियों को ओडीएफ का प्रमाणपत्र दिया। इस मौके पर निर्वतमान महापौर राम गोपाल मोहले समेत वाराणसी, बरेली, रानीखेत, दानापुर समेत अन्य कमान के सैन्य अधिकारी मौजूद थे।

Source | livehindustan

%d bloggers like this: