बिना शैंपू किए बालों में इस तरह ला सकते हैं जान!

Browse By

नई दिल्ली: आजकल हर तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट ना बाजारों के साथ-साथ ऑनलाइन भी मौजूद हैं. नए-नए ब्यूटी ट्रेंड्स में आजकल पॉपुलर हो रहा है बालों का परफ्यूम यानि हेयर मिस्ट. क्या आप जानते हैं बालों के लिए आने वाले परफ्यूम की जरूरत क्यों पड़ती है? चलिए जानते हैं क्या है हेयर मिस्ट और कब इसकी ज्यादा जरूरत पड़ती है.

  • रोज की दिनचर्या में हमारे बाल लगातार धूल और गंदगी के संपर्क में आते है. सिर में पसीना आता है वह पसीना बालों में भी आता है और इस तरह बालों में बदबू आनी शुरू हो जाती है. आपने देखा होगा अक्सर बालों में शैम्पू का इस्तेमाल करना या बालों को बार-बार धोना एक चुनौती बन जाता है. ऐसे में हेयर मिस्ट आपके बालों के लिए अच्छा है.
  • बालों को ऑयली होने से बचाने के लिए – हेयर परफ्यूम एक स्प्रे फॉर्म में आते हैं और ये बालों को चिकना होने से बचाते हैं. हेयर परफ्यूम बालों की बनावट को भी प्रभावित नहीं करता है.
  • धूल और गंदगी के कारण बालों में गंदगी जम जाती है और बालों से स्मैल आने लग जाती है. जब आपके पास समय कम होता है या आप बालों को धो नहीं पाते तो उस समय हेयर परफ्यूम एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है. इसका असर बालों में लगभग 12 घंटे तक रहता है.
  • हेयर शैम्पू करने के लिए लगभग 25-30 मिनट का औसत समय लगता है. लोगों के पास इतना समय नहीं होता है इसलिए लोग अक्सर शैम्पू नहीं कर पाते. हेयर मिस्ट को आप बालों और कंघी में स्प्रे करें. आपके द्वारा एक बार इसका इस्तेमाल करने से आपके बाल अच्छे और खुशबूदार हो जाएंगे.
  • यदि आपके बाल बार-बार ऑयली हो जाते हैं तो हेयर परफ्यूम इस्तेमाल करने से आप अपने बालों की वर्तमान स्थिति को बदल सकते हैं.
  • हेयर परफ्यूम को घर पर भी बनाया जा सकता है. इसके लिए एक स्प्रे की बोतल में पानी मिलाएं. इसमें आप अपनी पसंद का एसेंशियल ऑयल की बूंदें डालें. इसे दो हफ्ते तक स्टोर कर लें. आप इसका इस्तेमाल सूखे बालों और गीले बालों दोनो में कर सकते है.

नोट: ये रिसर्च के दावे पर हैं. ABP न्यूज़ इसकी पुष्टि नहीं करता. आप किसी भी सुझाव पर अमल या इलाज शुरू करने से पहले अपने डॉक्टर की सलाह जरूर ले लें.

Source | abpnews

%d bloggers like this: