स्कूलों में बच्चों की सुरक्षा को लेकर मध्यप्रदेश के मंत्री का बड़ा फरमान

Browse By

India

VikashRaj Tiwari

नई दिल्ली। गुरुग्राम के रायन इंटरनेशनल स्कूल में दूसरी कक्षा के छात्र प्रद्युम्न की हत्या के बाद से सभी राज्य सरकारें स्कूलों में बच्चों की सुरक्षा को लेकर सतर्क दिख रही हैं। मध्यप्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री कुंवर विजय शाह ने बच्चों की सुरक्षा में लापरवाही बरतने वाली शिक्षण संस्थाओं की मान्यता खत्म किए जाने की चेतावनी दी है।

 schools have to appoint female attendant in school buses by Oct 1 says madhya pradesh minister

स्कूल शिक्षा मंत्री कुंवर विजय शाह ने बुधवार को मंत्रालय में हुई बैठक में स्कूलों में बच्चों की सुरक्षा के लिए किए गए उपायों की समीक्षा करते हुए कहा कि शिक्षण संस्थाएं बच्चों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सजग रहें।

कुंवर विजय शाह ने कहा कि स्कूलों की बसों में अनिवार्य रूप से महिला अटेंडर रखी जाए। एक अक्टूबर के बाद जिन बसों में महिला अटेंडर नहीं होगी, उनकी मान्यता रद्द कर दी जाएगी। स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा सीबीएसई बोर्ड को मान्यता रद्द करने संबंधी पत्र लिखे जाएंगे।

मध्यप्रदेश में कक्षा पहली से 12वीं तक के एक लाख 60 हजार प्राइवेट और सरकारी स्कूल हैं। इनमें करीब एक करोड़ 62 लाख विद्यार्थी अध्यनरत हैं। इसके अलावा स्कूल शिक्षा विभाग के करीब 500 छात्रावास संचालित हो रहे हैं।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें

English summary

schools have to appoint female attendant in school buses by Oct 1 says madhya pradesh minister

Story first published: Thursday, September 14, 2017, 5:24 [IST]

Source | hindioneindia

%d bloggers like this: