मेरठ में दी जाएगी उत्तर भारत के सबसे महंगे बकरे की कुर्बानी, कीमत जानकर हैरान रह जाएंगे आप | asbtoday – Insta India

मेरठ में दी जाएगी उत्तर भारत के सबसे महंगे बकरे की कुर्बानी, कीमत जानकर हैरान रह जाएंगे आप | asbtoday

Browse By

मेरठ। मोहम्मद सलमान उर्फ शेर मोहम्मद के यहां लोगों का तांता लगा हुआ है। वे यहां सलमान का हालचाल जानने नहीं आ रहे बल्कि बकरीद पर उनके यहां बंधे बकरे को देखने आ रहे हैं आैर हैरत से लौट रहे हैं। दरअसल यह बकरा बहुत खास है आैर सबसे अलग। शेर मोहम्मद की मानें तो यह बकरा उत्तर भारत का सबसे बड़ा आैर महंगा बकरा है। शेर मोहम्मद ने बताया कि राजस्थान के मेवात इलाके से बहुत ढूंढ़कर लाए थे आैर पिछले एक साल से इसे पाल रहे हैं। बकरीद पर इसकी कुर्बानी दी जाएगी। बाजार में इसकी कीमत चार लाख रुपये है।


शेर मोहम्मद ने बताया कि इस समय इसका वजन 220 किलोग्राम है। उन्होंने कहा कि पिछले 20 साल से वह बकरे पाल रहे हैं, लेकिन इतना बड़ा बकरा उन्होंने भी पहले नहीं देखा था। उन्होंने कहा कि कुर्बानी के बकरे की कीमत नहीं बतार्इ जाती, फिर भी बाजार में इसकी कीमत चार लाख रुपये है। इस बकरे की डाइट सुनकर हर कोर्इ चौंक सकता है।
दरअसल इस बकरे को रोजाना तीन किलो चने, ढार्इ किलो दूध, 100 ग्राम बादाम की डाइट दी जाती है। साथ ही कुछ एेसी खाद्य चीजें, जिन्हें शेर मोहम्मद ने नहीं बताया। पिछले एक साल से यह बकरा जिस शाही अंदाज में उनके यहां रह रहा था, उसके बारे में शेर मोहम्मद ने बताया कि वह अन्य बकरों की तरह नीचे नहीं सोता, बल्कि इसका अलग बैड है आैर कूलर की हवा के बगैर इसे नींद नहीं आती।
सदर निवासी शेर मोहम्मद ने बताया कि इसको बेहतर डाइट देने के बाद बकरे का कद आैर वजन इस तरह बढ़ा कि उत्तर भारत में एेसा बकरा कहीं नहीं है। इस बकरीद पर मेरठ के लोगों के लिए यह बकरा बिल्कुल अलग है। लोगों का कहना है कि एेसा बकरा उन्होंने पहले नहीं देखा। बता दें कि इससे पहले इस बार बकरीद पर यूपी के लखनऊ के बकरा मंडी में सलमान और शाहरुख नाम के दो बकरे भी इस बार खूब चर्चा में हैं। ऐसा बताया जा रहा है कि उन्हें खरीदने वालों ने उन दोनों की बोली 8 लाख रुपये लगा चुके हैं, लेकिन इनका मालिक दोनों की कीमत 11 से 12 लाख रूपये मांग रहा है।

The post मेरठ में दी जाएगी उत्तर भारत के सबसे महंगे बकरे की कुर्बानी, कीमत जानकर हैरान रह जाएंगे आप appeared first on .

Source | asbtoday