22 को काशी आएंगे पीएम, देंगे करोड़ों की सौगात| Navbharattimes

Browse By

विकास पाठक, वाराणसी

पीएम नरेंद्र मोदी दो दिन के दौरे पर 22 सितम्बर को अपने संसदीय क्षेत्र बनारस आने वाले हैं। छह महीने बाद अपने संसदीय क्षेत्र आ रहे पीएम मोदी अरबों की कई परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलानयास करेंगे तो विभिन्न योजनाओं के 21000 लाभार्थियों को प्रमाण पत्र बांटेंगे। प्रोटोकॉल अभी नहीं आया है, लेकिन पीएमओ से कार्यक्रम के संकेत मिलने के बाद जिला प्रशासन और स्थानीय पार्टी कार्यकर्ताओं ने अपने स्तर से तैयारियां पूरी कर ली हैं।

यूपी में बीजेपी सरकार बनने के बाद पहली बार पीएम मोदी बनारस आएंगे। इस दौरे में पीएम 230 करोड़ की लागत से बनकर तैयार बुनकर ट्रेड फैसिलिटेशन सेंटर से लेकर सामनेघाट, बलुआ और कोनिया पुल के लोकार्पण के साथ 21 परियोजनाओं का तोहफा बनारस को देंगे। बताया जा रहा है कि फुलवरिया फोरलेन की आधारशिला भी रख सकते हैं। प्रधानमंत्री की पहल पर ही शहरवासियों को जाम से निजात दिलाने के लिए सात किलोमीटर लंबा 4 लेन 366 करोड़ की लागत से बनाने का प्रस्ताव तैयार किया गया है।

पीएम के दौरे को लेकर मंगलवार को लखनऊ में बनारस के अधिकारियों के साथ बैठक में लोकार्पण और शिलान्यास वाली परियोजनाओं को अंतिम रूप दिया गया। अब तक तय कार्यक्रम के मुताबिक, पीएम का मुख्य कार्यक्रम डीरेका कैंपस में होगा। यहीं पर परियोजनाओं के शुभारंभ के साथ वे प्रबुद्धजनों के साथ संवाद करेंगे।

सफाई में जुटे 90 अधिकारी

पीएम मोदी के बनारस आने और उससे पहले 17 सितम्बर को उनके जन्मदिन को उत्सव के रूप में मनाने की तैयारी के मद्देनजर शहर की सड़कों के गड्ढे पाटने से लेकर विशेष सफाई अभियान शुरू किया गया है। इसकी कमान खुद वाराणसी मंडल के कमीश्नर नितिन रमेश गोकर्ण ने संभाली है। शहर के सभी 90 वार्ड में सफाई व्यवस्था पर नजर रखने के लिए मंडल और जनपद स्तर के 90 अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई हैं।

निगरानी के लिए पीएमओ

योजनाओं को मानक के अनुसार और समय से पूरा करने के लिए बनारस में प्रोग्राम मैनेजमेंट ऑफिस (पीएमओ) खुलेगा। कमिश्नर ने इसके लिए वाराणसी विकास प्राधिकरण के सचिव विशाल सिंह को नोडल अधिकारी नियुक्त कर दिया है। प्राधिकरण कार्यालय में खुलने वाले पीएमओ में योजनाओं के बारे में सारी जानकारी प्रदर्शित होगी। इसके खुलने से योजनाओं की समीक्षा अब केवल प्रधानमंत्री व सीएम कार्यालय के अलावा नगर विकास मंत्री कर सकेंगे।

पीएम नरेंद्र मोदी दो दिन के दौरे पर 22 सितम्बर को अपने संसदीय क्षेत्र बनारस आने वाले हैं। छह महीने बाद अपने संसदीय क्षेत्र आ रहे पीएम मोदी अरबों की कई परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलानयास करेंगे तो विभिन्न योजनाओं के 21000 लाभार्थियों को प्रमाण पत्र बांटेंगे।पीएम नरेंद्र मोदी दो दिन के दौरे पर 22 सितम्बर को अपने संसदीय क्षेत्र बनारस आने वाले हैं। छह महीने बाद अपने संसदीय क्षेत्र आ रहे पीएम मोदी अरबों की कई परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलानयास करेंगे तो विभिन्न योजनाओं के 21000 लाभार्थियों को प्रमाण पत्र बांटेंगे।

Source:Navbharattimes

%d bloggers like this: