बीआरडी: बच्चों की मौत पर सीलबंद रिपोर्ट पेश| Navbharattimes

Browse By

इलाहाबाद

गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में बच्चों की मौत पर राज्य सेवा विधिक प्राधिकरण की सचिव पी श्रीदेवी ने मंगलवार को सीलबंद रिपोर्ट इलाहाबाद हाई कोर्ट में पेश की। इसके साथ ही घटना की जांच कर रही सरकार द्वारा नियुक्त कमिटी ने भी अपनी जांच रिपोर्ट कोर्ट के सामने रख दी है।

रिपोर्ट पेश करने के दौरान सभी पक्षों के वकील अदालत में मौजूद रहे। लोकेश खुराना और अन्य की तरफ से दाखिल जनहित याचिका (पीआईएल) पर चीफ जस्टिस डीबी भोंसले और जस्टिस मनोज कुमार गुप्ता की बेंच सुनवाई कर रही है। मामले की अगली सुनवाई 18 सितम्बर को होगी।

हाईकोर्ट ने इससे पहले सुनवाई के दौरान राज्य सेवा विधिक प्राधिकरण की सचिव को घटना की जांच कर रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा था। इस मामले में राज्य सरकार का पक्ष रख रहे वकील, सचिव से जांच रिपोर्ट मंगाने पर सहमत नहीं थे। उनका कहना था कि, प्रदेश सरकार बच्चों की मौत के मामले में बहुत गंभीर है। वह इस मामले की शीर्ष अधिकारियों से जांच करा रही है। जांच की रिपोर्ट आते ही दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

सरकारी वकील का यह भी कहना था कि, अलग से सचिव राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण की जांच रिपोर्ट मंगाने की जरूरत नहीं है। लेकिन कोर्ट ने सरकारी वकील की बात नहीं मानी। रिपोर्ट दाखिल होने के बाद याचिकाकर्ता के वकील ने कोर्ट को बताया कि, इस बीच अस्पताल में 134 और बच्चों की मौत हो गई है। वकील ने बताया कि फर्रुखाबाद जिला अस्पताल में 39 और सैफई के एम्स में 70 बच्चों की मौत भी हुई है। जिसे सुनवाई की अगली तारीख पर कोर्ट के सामने उठाया जाएगा।

गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में बच्चों की मौत पर राज्य सेवा विधिक प्राधिकरण की सचिव पी श्रीदेवी ने मंगलवार को सीलबंद रिपोर्ट हाई कोर्ट में पेश की…इसके साथ ही घटना की जांच कर रही सरकार द्वारा नियुक्त कमिटी ने भी अपनी जांच रिपोर्ट कोर्ट के सामने रख दी है…गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में बच्चों की मौत पर राज्य सेवा विधिक प्राधिकरण की सचिव पी श्रीदेवी ने मंगलवार को सीलबंद रिपोर्ट हाई कोर्ट में पेश की…इसके साथ ही घटना की जांच कर रही सरकार द्वारा नियुक्त कमिटी ने भी अपनी जांच रिपोर्ट कोर्ट के सामने रख दी है…

Source:Navbharattimes

%d bloggers like this: