अब कोटेदार के यहां से नहीं मिलेगा राशन : केशव | livehindustan

Browse By

भ्रष्टाचार से देश को मुक्त करने के लिए केंद्र सरकार एक कदम आगे बढ़ाते हुए जल्द ही सार्वजनिक वितरण प्रणाली में बड़ा परिवर्तन करने जा रही है। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सोमवार को आईटीआई मैदान में आयोजित ऋण स्वीकृति पत्र वितरण कार्यक्रम में इस बात का खुलासा किया।

उन्होंने कहा कि अब कार्डधारकों को सब्सीडी की रकम सीधे उनके खाते में दे दी जाएगी। कार्डधारक जहां चाहे वहां से राशन खरीद सकता है। केंद्र सरकार इस दिशा में कारगर नीति बनाने में जुटी है। जल्द इस पर फैसला हो जाएगा। दावा किया कि किसानों की कर्ज माफी देश भर में सबसे बड़ी कर्ज माफी है। वादे के मुताबिक कैबिनेट की पहली बैठक में यह फैसला किया गया। प्रदेश में 80 लाख किसानों का 36 हजार करोड़ रुपया का फसली ऋण माफ किया जा रहा है। इसी क्रम में जिल के लगभग 79 हजार किसानों का 81 करोड़ रुपया कर्ज माफ किया जा रहा है। सरकार चाहती है कि गरीब किसानों में खुशहाली आए इसलिए भ्रष्टाचार से मुक्ति जरूरी है।

उन्होंने आगाह किया कि किसी भी सरकारी अफसर या कर्मी ने एक भी रूपया गरीब किसानों का लिया तो उसकी खैर नहीं। केंद्र व यूपी सरकार लगातार विकास के लिए तत्पर है। सभी प्रदेश की राजधानियों को जिलों से फिर जिलों को तहसीलों से और फिर इसी तरह से ब्लाक व गांव गांव को जोड़ कर विकास की गंगा बहाएंगे। बोले, नीम कोटेड यूरिया देकर सरकार ने भ्रष्टाचार खत्म कर दिया अब किसानों को यूरिया में दिक्कत नहीं हो रही है। यह भी दावा किया कि गेहूं की खरीद में हमारी सरकार ने रिकार्ड खरीद की जितना सपा सरकार में 4 साल में नहीं खरीद हुई हमने 4 महीनें में किसानों से गेहूं खरीद की। अब उसी तर्ज पर प्रदेश में 50 लाख टन धान की खरीद होगी।

केशव इस दौरान सपा संरक्षक मुलायम व सुप्रीमो अखिलेश पर भी चुटकी लेने से नहीं चूके। कहा करारी हार से अखिलेश डिप्रेशन में हैं उन्हें चाहिए कि वह छह महीने आराम करें। वहीं मुलायम पर हमलावर होते हुए कहा कि उनका संसदीय क्षेत्र हैं उन्हें भी इस कार्यक्रम में होना चाहिए था वो होते तो अच्छा होता , लेकिन उनसे या फिर उनके किसी विधायक से यह कहां हजम होगा कि किसानों को इतनी बड़ी सौगात उनके क्षेत्र में भाजपा सरकार में मिल रही है।

%d bloggers like this: