मोदी की तर्ज पर शिवराज ने शुरू किया रेडियो कार्यक्रम ‘दिल से’

Browse By

shivraj singh chouhan launches dil se on radio

शिवराज सिंह चौहान
भोपाल
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान राजनीति में भले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समकालीन हों लेकिन इस समय वह खुद को मोदी का सबसे बड़ा अनुयायी साबित करने पर तुले हुए हैं। शिवराज मोदी के हर कदम का अनुसरण करते हैं। उन्हें देश को भगवान की देन बता चुके हैं। अब वह उनकी तर्ज पर रेडियो के जरिए प्रदेश के युवाओं से बात कर रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी के रेडियो कार्यक्रम को जहां ‘मन की बात’ के नाम से जाना जाता हैं। वहीं शिवराज के कार्यक्रम को ‘दिल से’ नाम दिया गया है।

शिवराज ने ‘दिल से’ की शुरुआत अगस्त के महीने से की है। इस महीने आगामी रविवार को मुख्यमंत्री प्रदेश के युवाओं से रेडियो के जरिए बात करेंगे। सचिवालय के मुताबिक मुख्यमंत्री के इस कार्यक्रम का प्रसारण आकाशवाणी के सभी केन्द्र तो करेंगे ही साथ में दूरदर्शन मध्य प्रदेश और प्रदेश में चलने वाले सभी एफएम चैनल भी इसका प्रसारण करेंगे। सोशल मीडिया पर भी इसे चलाया जाएगा।

शुक्रवार को आकाशवाणी केन्द्र भोपाल में शिवराज के इस कार्यक्रम की रिकॉर्डिंग की गई। इसका प्रसारण रविवार को शाम 6 से 6.30 बजे के बीच होगा। जानकारी के मुताबिक प्रदेश के युवाओं के बीच मामा के नाम से मशहूर हो चुके शिवराज उनसे दिल की बात करेंगे। शिवराज युवाओं से जुड़े मुद्दों पर अपने विचार रखेंगे।

मुख्यमंत्री ने अभी तक यह नहीं माना है कि वह अपने इस कार्यक्रम के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अनुसरण कर रहे हैं। बीजेपी जहां इस कार्यक्रम को प्रदेश के लोगों से मुख्यमंत्री के सीधे सम्पर्क के रूप में देख रही है। वहीं कांग्रेस इसे शिवराज सिंह द्वारा मोदी को ‘भगवान’ बनाने की कोशिश मान रही हैं। कांग्रेस प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी का कहना हैं कि पूरे प्रदेश में भ्रष्टाचार चरम पर हैं। रोज नए घोटाले सामने आ रहे हैं। कानून-व्यवस्था की हालत इतनी खराब है कि रेत माफिया सरकारी कर्मचारियों को पीट कर अपने वाहन छुड़ा रहे हैं। हर विभाग में भ्रष्टाचार की कहानियां खुल कर सामने आ रही है। इन पर रोक लगाने की कोशिश करने के बजाय हमारे मुख्यमंत्री युवाओं से दिल की बात कर रहे हैं। यह एक क्रूर मजाक है।

Source | navbharattimes

%d bloggers like this: