बांदा: गणेश विसर्जन करने जा रहे भक्तों को ग्रामीणों ने जमकर पीटा

Browse By

बांदा: गणेश विसर्जन करने जा रहे भक्तों को ग्रामीणों ने जमकर पीटा

Demo Pic

ETV UP/Uttarakhand Updated: September 5, 2017, 11:45 PM IST
उत्तर प्रदेश के बांदा में गणेश विसर्जन के दौरान मारपीट हो गई. विसर्जन करने जा रहे भक्तों को ग्रामीणों ने जमकर पीटा. इस घटना में लगभग दर्जन भर भक्त घायल हो गए. जिन्हें इलाज के लिए सीएचसी में भर्ती कराया गया. इसके बाद आक्रोशित श्रद्धालुओं ने सड़क पर जाम लगा दिया. सूचना पर पहुंचे पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने बाद में जाम खुलवाया.

मिली जानकारी के मुताबिक, मामला बबेरू कोतवाली क्षेत्र के मुरवाल गांव का है. जहां बबेरू कस्बे के मुख्य चौराहा की गणेश प्रतिमा का विसर्जन के लिए मुरवल ग्राम के गडरा नदी जा रहे थे. जैसे ही श्रद्धालु मुरवल गांव पहुंचे तो वहां पर पटाखे छुटाने को लेकर गांव के लोगों से विवाद हुआ. इसमें गांव के लोगों ने गणेश विसर्जन करने वाले भक्तों के ऊपर जमकर मारपीट की. वहीं पर ड्यूटी में लगी रही पुलिस तमाशा देखती रही. इसके बाद बिना विसर्जन किए ही गणेश भक्त गणेश प्रतिमा को लेकर बबेरू चौराहे पर करीब एक घंटा जाम लगाए रखा.

एक घंटा जाम लगाने के बाद बबेरू विधायक चंद्रपाल कुशवाहा और पुलिस क्षेत्राधिकारी ओम प्रकाश फोर्स के साथ पहुंचे और गणेश भक्तों को समझाने का प्रयास किया. गणेश भक्त एक ही जिद पर अड़े रहे कि हमला करने वालों को गिरफ्तार किया जाए और वहां पर ड्यूटी दे रहे पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया जाए, तभी जाम खुलेगा. विधायक और पुलिस क्षेत्राधिकारी ने आश्वासन दिया कि 12 घंटे के अंदर गिरफ्तारी की जाएगी. तब जाकर जाम खोला और घायल भक्तों का बबेरू सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टरी परीक्षण कराया गया. इसके बाद गणेश प्रतिमा का विसर्जन बबेरू के ही एक तालाब पर कर दिया गया.

First published: September 5, 2017

Source | hindi.news18

%d bloggers like this: