आतंकी हमले में शहीद पुलिसकर्मी की बेटी ने गंभीर के प्रति आभार जताया

Browse By

आतंकवादी हमले में शहीद हुए जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक अधिकारी की पांच वर्षीय बेटी ने उसकी शिक्षा में मदद का वादा करने के लिए क्रिकेटर गौतम गंभीर के प्रति आभार प्रकट किया है. गंभीर ने पिछले महीने कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकी हमले में शहीद हुए सहायक पुलिस निरीक्षक अब्दुल राशिद की पांच वर्षीय बेटी जोहरा की शिक्षा में सहायता देने का वादा किया.

जोहरा पिछले महीने आतंकवादियों की ओर से अपने पिता की हत्या किए जाने के बाद जम्मू-कश्मीर में आतंक का पीड़ित चेहरा बनकर उभरी है. उसने बुधवार को गंभीर का समर्थन देने के लिए आभार प्रकट किया.

उसने कहा, ‘मैं गौतम सर को मदद के लिए शुक्रिया अदा करना चाहती हूं.’ जोहरा ने संवाददाताओं से कहा कि उसे और उसके परिवार को जब जीवनभर उसकी शिक्षा में मदद करने के गंभीर के संकल्प के बारे में जानकारी दी गई तो उन्हें खुशी हुई.

जोहरा ने कहा,  ‘मैं पढ़ना चाहती हूं और चिकित्सक बनना चाहती हूं.’ इससे पहले गंभीर ने जोहरा की पढ़ाई में मदद करने का वादा किया था. जोहरा के पिता, एएसआई अब्दुल राशिद की 18 अगस्त को कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकवादियों ने हत्या कर दी थी.भावुक ट्वीट में गंभीर ने कहा कि वो बच्ची के सपने को साकार करने में सहयोग करेंगे और जीवनभर उसकी शिक्षा में मदद करेंगे.

गंभीर ने ट्वीट किया,  ‘जोहरा मैं आपको लोरी सुनाकर सुला तो नहीं सकता, लेकिन मैं आपको अपने सपने जीने के लिए उठने में मदद करूंगा. ‘ उन्होंने लिखा,  ‘मैं जीवनभर आपकी शिक्षा में मदद करूंगा. #भारत की बेटी. ‘

अनंतनाग जिले के मेहंदी कदल में 28 अगस्त को आतंकवादियों ने राशिद की हत्या कर दी थी. अपने पिता के जनाज़े के पास रोते हुए जोहरा की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं.

गंभीर ने लिखा, ‘जोहरा अपने आंसुओं को ज़मीन पर गिरने नहीं देना, क्योंकि मुझे लगता है कि धरती मां भी तुम्हारे दुख का भार उठा नहीं पाएगी. ‘ उन्होंने कहा, ‘आपके शहीद पिता एएसआई अब्दुल राशिद को सलाम. ‘

जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक एस पी वैद ने इस भाव प्रदर्शन के लिए गंभीर का आभार प्रकट किया और कहा कि वो सेलिब्रिटी और अन्य सार्वजनिक शख्सियतों को पुलिस बल को प्रोत्साहित करने के लिए राज्य में आमंत्रित करते हैं.

hindi.news18

%d bloggers like this: