मोदी के दौरे से पहले म्यांमार सीमा पर सेना की बड़ी कार्रवाई, मार गिराया उग्रवादी

Browse By

मोदी के दौरे से पहले म्यांमार सीमा पर सेना की बड़ी कार्रवाई, मार गिराया उग्रवादी

सूत्रों ने कहा कि यह सेना द्वारा सीमा पार किया गया हमला (क्रास बॉर्डर स्ट्राइक) नहीं है.

News18Hindi Updated: September 4, 2017, 11:53 PM IST
अरुणाचल प्रदेश में भारत-म्यांमार सीमा पर सोमवार को विशेष बलों ने एक बड़े अभियान के तहत नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नागालैंड-खापलांग (एनएससीएन-के) के एक उग्रवादी को मार गिराया और एक घायल हो गया. भारतीय सैन्य सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी.

लोंगडिंग जिले में एनएससीएन खापलांग उग्रवादियों के खिलाफ चलाए गए इस अभियान के दौरान एक एके-56 राइफल और 200 गोलियां बरामद की गई हैं. सूत्रों ने कहा कि अभियान सुबह शुरू हुआ जो अंतिम सूचना मिलने तक जारी था. सूत्रों ने कहा कि यह सेना द्वारा सीमा पार किया गया हमला (क्रास बॉर्डर स्ट्राइक) नहीं है.

यह कार्रवाई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा से एक दिन पहले की गई है. बता दें कि मोदी ब्रिक्स सम्मेलन के बाद पांच सितंबर को म्यांमार पहुंचेंगे और सात सितंबर को उनकी म्यामांर यात्रा समाप्त होगी. अपनी यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री म्यामांर के साथ संबंधों में नई ऊर्जा भरने का प्रयास करेंगे.

साल 2015 में भी उग्रवादियों ने बीएसएफ के काफिले पर हमला किया था. इस हमले में 28 जवान शहीद हो गए थे. इस कार्रवाई के जवाब में भारतीय सेना ने भी सर्जिकल स्ट्राइक किया था और म्यांमार में घुसकर 100 उग्रवादियों को मार गिराया था. साथ ही उग्रवादियों के कई कैंप भी तबाह किए थे.

First published: September 4, 2017

Source | hindi.news18

%d bloggers like this: