योगी ने दी बकरीद की बधाई, मायावती ने कहा- माहौल न बिगड़ने दें पीएम और सीएम

Browse By

योगी ने दी बकरीद की बधाई, मायावती ने कहा- माहौल न बिगड़ने दें पीएम और सीएम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

आईएएनएस Updated: September 1, 2017, 11:08 PM IST
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बकरीद पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई दी है. मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को एक बधाई संदेश जारी कर कहा है कि ईद-उल-अजहा का त्योहार सभी को मिल-जुल कर रहने तथा सामाजिक सद्भाव बनाए रखने की प्रेरणा प्रदान करता है. उन्होंने इस त्योहार को शांति व आपसी सद्भाव के साथ मनाने की अपील की है.

इसके साथ ही बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने भी समस्त देशवासियों व मुस्लिम समाज को बकरीद की दिली मुबारकबाद एवं शुभकामनाएं दी हैं.

मायावती ने शुभकामनाएं देते हुए केंद्र की मोदी और यूपी की योगी सरकार को नसीहत दी कि इस मौके पर सरकारों की भी जिम्मेदारी बनती है कि देश के वर्तमान हालात को देखते हुए सभी जगह शांति-व्यवस्था व आपसी भाईचारा एवं सद्भावना का माहौल बिगड़ने नहीं दे.

बकरीद की पूर्व संध्या पर पार्टी की ओर से जारी बयान में पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा कि बकरीद का त्योहार अल्लाह की राह में कुर्बानी के जज्बे का वह त्योहार है जिसकी बुनियाद हजरत इब्राहिम ने सैकड़ों वर्ष पहले रखी थी. हर वर्ष एक बार आने वाली ऐसी बकरीद के लिए सभी उम्र के मुस्लिम भाइयों-बहनों एवं बच्चों-बच्चियों को तहेदिल से बहुत-बहुत मुबारकबाद.उन्होंने कहा कि भारतीय मुसलमान व उनके खासकर दो त्योहार-ईद-उल-फितर व ईद-उल-अजहा समृद्ध भारतीय संस्कृति के सदियों से अभिन्न हिस्सा हैं. इस मौके पर सरकारों की भी जिम्मेदारी बनती है कि देश के वर्तमान हालात के मद्देनजर सभी जगह शांति-व्यवस्था व आपसी भाईचारा एवं सद्भावना का माहौल बिगड़ने नहीं दे.

मायावती ने कहा कि ईद का यह त्योहार कौमी एकता को मजबूत करने के साथ ही गरीबों की मदद, समाज में सामाजिक सद्भाव तथा सह-अस्तित्व की भावना को भी बढ़ाएगा.

First published: September 1, 2017

Source | hindi.news18

%d bloggers like this: