कैबिनेट फेरबदल से पहले मोदी सरकार के 6 मंत्रियों ने दिया इस्तीफा

Browse By

कैबिनेट फेरबदल से पहले मोदी सरकार के 6 मंत्रियों ने दिया इस्तीफा

मोदी कैबिनेट में फेरबदल से पहले केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी ने इस्तीफा दे दिया है.

News18Hindi Updated: August 31, 2017, 11:58 PM IST
मोदी कैबिनेट में फेरबदल से पहले केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी ने इस्तीफा दे दिया है. रूडी कौशल विकास राज्य मंत्री थे. रूडी ने सीएनएन-न्यूज 18 से इस्तीफा दिए जाने की पुष्टि की. इसके अलावा, नितन गडकरी अगले रेल मंत्री बनाए जा सकते हैं. लगातार हो रहे रेल हादसों से निशाने पर आए सुरेश प्रभु को पर्यावरण मंत्रालय दिया जा सकता है.

रूडी समेत 6 अन्य मंत्रियों ने इस्तीफा सौंपा है. इनमें उमा भारती, कलराज मित्र, फग्गन सिंह कुलस्ते, संजीव बालियान, निर्मला सीतारमन और गिरिराज सिंह शामिल हैं.

बता दें कि पीएम मोदी के चीन दौरे से पहले कैबिनेट में बड़ा बदलाव किया जा सकता है. इस सिलसिले में बीजेपी चीफ अमित शाह पिछले कुछ दिनों से कई मीटिंग कर चुके हैं. उन्होंने आज भी आठ मंत्रियों से मुलाकात की. हालांकि, केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमन ने बताया कि मीटिंग का एजेंडा गुजरात चुनाव था.

सूत्रों के मुताबिक, जल संसाधन, नदी विकास और गंगा सफाई मंत्री उमा भारती ने स्वास्थ्य कारणों से इस्तीफा दे दिया है.पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मुजफ्फरनगर से एमपी संजीव बालियान को पार्टी में भेजा जा सकता है. उनकी जगह बागपत के एमपी और पूर्व मुंबई पुलिस कमिश्नर सत्यपाल मलिक ले सकते हैं.

अमित शाह ने की पीएम मोदी से मुलाकात
भाजपा प्रमुख अमित शाह ने मंत्रिमंडल में फेरबदल की अटकलों के बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भेंट की. वैसे पार्टी के एक नेता ने यह कहते हुए इस मुलाकात को ज्यादा तवज्जो नहीं दी कि शाह नियमित रुप से मोदी से मिलते हैं।

लेकिन इसी नेता ने यह भी संकेत दिया कि यह मुलाकात ऐसे वक्त हो रही है, जब अगले ही दिन आरएसएस और उसके जुड़े संगठनों की वृंदावन में तीन दिवसीय बैठक शुरु हो रही है. शाह भी उसमें शामिल होंगे.

First published: August 31, 2017

hindi.news18

%d bloggers like this: