जलभराव से परेशान लोगों ने किया चक्का जाम | livehindustan – Insta India

जलभराव से परेशान लोगों ने किया चक्का जाम | livehindustan

Browse By

शहर के मोहल्ला दीपक बाग बंगालीपुरा में जलभराव से परेशान मोहल्लेवासियों ने बुधवार को कालूकुआं के पास ओवरब्रिज पर चक्का जाम किया। प्रदर्शनकारियों ने ओवरब्रिज पर रस्सा बांधकर जाम लगाया।

करीब एक घंटे तक यातायात प्रभावित रहा। ओवरब्रिज पर लंबा जाम लगा रहा। सूचना पर पंहुचे सिटी मजिस्ट्रेट और सदर तहसीलदार ने मोहल्लेवासियों को समझा बुझाकर जाम खुलवाया, और समस्या निराकरण का भरोसा दिलाया।

दीपक बाग बंगालीपुरा ओवरब्रिज के पास नालियां और नाला चोक होने से गंदा पानी गली में और लोगों के दरवाजे के सामने भर जाने से लोगों में खासा आक्रोश नजर आया। आक्रोशित लोगों ने बुधवार को ओवरब्रिज के पास रस्सा बांधकर जाम लगा दिया। जानकारी पर पंहुचे कालूकुआं चौकी इंचार्ज ने मोहल्लेवासियों को समझाने बुझाने का प्रयास किया, लेकिन वह नही माने।

इसके बाद सूचना पर पंहुचे सिटी मजिस्ट्रेट और सदर तहसीलदार ने समझा बुझाकर जाम खुलवाया। सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि नाला की साफ सफाई करवाकर समस्या से निजात दिलवाने के लिए काम शुरू करा दिया गया है।नगरपालिका सफाई निरीक्षक हरिशंकर निरंजन को बुलवाकर समस्या निस्तारण करवाने के निर्देश दिए गए। कुल मिलाकर लगे इस जाम से करीब एक घंटा यातायात प्रभावित रहा। ओवरब्रिज पर लंबा जाम रहा। इन अधिकारियों के पंहुचते ही रस्सा खोल दिया गया, जिससे जाम में फंसे लोगों ने राहत की सांस ली।

जाम के कारण परेशान रहे राहगीर

ओवब्रिज के पास जाम से आने जाने वाले लोगों को खासी समस्या का सामना करना पड़ा। प्रदर्शनकारियों ने जहां एक तरफ पुल के पास डंडे तो दूसरी तरफ रस्सा बांध कर जाम लगाया। जिससे कोई भी दोपहिया या चौपहिया वाहन नहीं निकल सका। यहां तक की साइकिल लेकर निकल रहे लोगों को भी रोक दिया गया। इस बीच एक युवती जब अपनी साइकिल उठाकर निकलने लगी तो कुछ लोगों ने उसे भी रोक दिया। हलांकि बाद में कुछ बुजुर्ग के कहने पर उसे निकलने दिया गया। कुल मिलाकर जाम से लोग खासे परेशान रहे।

मोहल्लेवासी बोले कई बार दे चुके शिकायती पत्र

मोहल्लेवासियों का कहना था कि कई बार उच्चाधिकारियों को शिकायती पत्र दिया गया। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। इनका दावा है कि बीते मंगलवार को भी जिलाधिकारी को शिकायती पत्र देकर जलभराव समस्या से निजात दिलवाने की मांग की गई, लेकिन कुछ नही हुआ। जिससे आक्रोशित होकर जाम लगाने को मजबूर हुए। शिकायती पत्र देने वालों में युगल किशोर, अतुल तिवारी, रमाकांत, संतोष, पार्वती, पप्पू साहू, सुरेश कुमार, कामता प्रसाद, मालती आदि के हस्ताक्षर हैं।

18 फरवरी को बेटी की शादी, जलभराव से परेशानी

दीपक बाग मोहल्लेवासी पार्वती ने बताया कि उसके घर के दरवाजे से ही जलभराव है। 18 फरवरी को बेटी की शादी है। जिससे मेहमान आने जाने लगे हैं। दरवाजे से ही जलभराव होने की वजह से लोग गंदे पानी से निकलने को मजबूर हो रहे हैं। आरोप लगाया कि नाला और नालियों की साफ सफाई न होने के कारण अक्सर इस समस्या से मोहल्लेवासी हलाकान रहते हैं। कई बार उच्चाधिकारियों से समस्या से निजात दिलवाने की मांग की गई। लेकिन इस ओर ठोस तरह से कोई कार्रवाई नही की गई।