वैलेन्टाइन डे पर दिखा युवाओं में उत्साह | livehindustan – Insta India

वैलेन्टाइन डे पर दिखा युवाओं में उत्साह | livehindustan

Browse By

बुधवार को वैलेन्टाइन डे युवाओं ने एक दूसरे को गुलदस्ते भेंटकर मनाया। इस दिन को लेकर युवा वर्ग में उत्साह नजर आया।

युवाओं का मानना है कि यह दिन स्नेह का प्रतीक है। जिससे अपने मित्रों और शुभचिंतकों के साथ शुभकामनाओं के साथ मनाया गया। इस दिन गिफ्ट गैलरियों और फूल विक्रेताओं की दुकानों पर भीड़ नजर आई। रेस्टोरेंटों आदि में जाकर युवाओं ने पार्टी का लुफ्त उठाया।

वैलेन्टाइन डे को लेकर युवाओं में खासी उत्सुकता नजर आई। सुबह से ही बाजार में युवक युवतियों की खासी चहलकदमी रही। गिफ्ट गैलरियों में युवा वर्ग अपने चिर परिचितों के लिए उपहार खरीदते रहे। वहीं शंकर गुरू चौराहे पर फूल विक्रेताओं के यहां भी गुलाब का फूल और इसके गुलदस्ते खरीदने में युवा वर्ग मशगूल रहे। घरों में भी युवाओं ने जहां अपने अभिभावकों को गुलदस्ता भेंटकर आर्शीवाद लिया। वहीं युवतियों ने अपनी अपनी सहेलियों को गुलाब का फूल भेंट कर खुशी मनाई।

मांग के साथ बढ़ी गुलाब की कीमतें

वेलेंटाइन डे पर गुलाब के फूल का अपना अलग महत्व है। इस महत्व को देखते हुए बाजार में गुलाब के फूलों की मांग में खासा इजाफा हो गया और मांग बढ़ने के साथ ही गुलाब के फूल की कीमत भी बढ़ गई। वैसे तो इस पर्व में गुलाब के फूलों के अलग-अलग रंगों का अपना अलग महत्व बताया गया है लेकिन सबसे अधिक मांग लाल गुलाब के फूल की रही। आम दिनों में पांच से दस रुपए में मिलने वाला लाल गुलाब का फूल बुधवार को 50 रुपए तक मिला। जमकर गुलाब के फूल की खरीददारी की और अपने साथी को गुलाब का गुलदस्ता भेंट किया।

शादीशुदा जोड़ों में भी दिखा वेलेंटाइन डे का जोश

प्रेमी जोड़ों के अलावा शादी शुदा लोगों ने भी वेलेंटाइन डे को प्रेम दिवस के रूप में मनाकर एक दूसरे को शुभकामनाएं दी और अपने सुखमय वैवाहिक जीवन की कामना की। दंपत्ति अशोक यादव और वर्षा ने एक दूसरे को बुके भेंट किए। वेलेंटाइन डे पर्व को यादगार बनाते हुए एक दूसरे के साथ जमकर खुशियां मनाईं। शादी शुदा लोगों ने इस दिन को प्यार का पर्व बताते हुए कहा कि एक दूसरे को पे्रम करने वाले एक दूसरे को प्यार का भरोसा दिलाया।