ऐतिहासिक रहा नगर में निकला कांवरियों का जूलुस | livehindustan – Insta India

ऐतिहासिक रहा नगर में निकला कांवरियों का जूलुस | livehindustan

Browse By

एक दशक बाद नगर के प्रमुख कांवर बेड़ों ने संयुक्त रूप से नगर में गाजे बाजे के साथ व आकर्षक झांकियों का प्रदर्शन कर मुख्य बाजार से निकलते हुए पवित्र गंगाजल से शिवालयों में जलाभिषेक किया।

मंगलवार की अपराह्न से नगर के प्रमुख मार्गों पर शिव के जय घोष के नारों व डीजे की भक्तिमयी धुनों से नगर के गली कूंचों में धार्मिक वातावरण स्थापित हो गया। दो किलीमोटर लम्बे इस कांवरियों के जूलुस में शिव भक्त डीजे की मधुर धुनों पर मटकते नजर आये। सर पर केसरिया कपड़ा, हाथों में त्रिशूल अथवा अन्य प्रतीकों के साथ भंगड़ा करते हुए कांवरियों की झटा देखते ही बन रही थी।

विभिन्न बेड़ों के तिलकधारी कांवर बेडे के अमित चौहान, राहुल शर्मा, दीपक पधान, चरत्रि अग्रवाल, त्रिशूलधारी कांवर बेड़े के अनिल कुमार वश्निोई, प्रदीप कुमार एड०, राकेश यादव, नीरज यादव, शिव शक्ति कांवर बेडे के विनोद भार्गव, चन्द्र कुमार वश्निोई, धर्मेन्द्र वश्निोई, मास्टर विजेन्द्र सिंह, पारस, मानस, भंगडी कांवर बेडे की ओर से अजय शर्मा, मुकेश शर्मा, विजयपाल सिंह, कुलदीप कौशिक, यतेन्द्र शर्मा, एमपी सिंह, पूर्व चेयरमैन अजयवीर सिंह, त्रिनेत्र कांवर बेडे में राजपाल सिंह, नीरज ठाकुर, सोमपाल सिंह, बमबटक कांवर बेडे की ओर से भूपेन्द्र सिंह चौहान, रामकिशन सिंह, पप्पन सहित शिव डमरू बेडा आदि बड़ी संख्या में अपने अपने कांवर बेड़ों के साथ रहे।

नगर के आठ प्रसिद्ध कांवरबेड़ों के एक साथ मिलकर जुलूस निकालने से चहु ओर भगवार शंकर के नारे गूंजते रहे। जुलूस में सुरक्षा के लिए पुलिस क्षेत्राधिकारी अर्पणा गुप्ता, तहसीलदार खालिद अंजुम, प्रभारी निरीक्षक सुधीर पाल धामा, कस्बा इंचार्ज संजीव कुमार, मुकेश चंद्र आदि ने पुलिस बल के साथ उपस्थित रहकर सुरक्षा व्यवस्था को चाक चोबंद किया।

नगर में प्रमुख कांवर बेड़ों के एक साथ जुलूस निकलने पर नगर पंचायत अध्यक्षा पति अजय वीर सिंह ने इसे सुखद बताते हुए सभी को शिवरात्री की शुभकामनाएं दी है।

Source | livehindustan