सीसीटीवी कैमरों से घबराए नकलची, 199 ने छोड़ी परीक्षा | livehindustan – Insta India

सीसीटीवी कैमरों से घबराए नकलची, 199 ने छोड़ी परीक्षा | livehindustan

Browse By

सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में चल रही माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाईस्कूल व इंटर की बोर्ड परीक्षाओं में नकलचियों की दाल नहीं गल पा रही है। मंगलवार को सनातन धर्म हिंदू इंटर कालेज में हाईस्कूल के 500 में से 199 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी।

नगर के मुस्लिम इंटर कालेज में केंद्र व्यवस्थापक लोकमन सिंह, सनातन धर्म हिंदू इंटर कालेज में विक्रम सिंह, राजकीय इंटर कालेज में अनिल कुमार यादव तथा शिव हरि राजकीय बालिका इंटर कालेज में डा. निधि अग्रवाल केंद्र व्यवस्थापकों के अलावा सह केंद्र व्यवस्थापकों ने सीसीटीवी कैमरों की मदद से परीक्षा केंद्रों के परीक्षा कक्षों की कड़ी निगरानी करते हुए नकलचियो ंके हौंसले पस्त कर रखे हैं।

कक्ष निरीक्षकों को लगातार चेतावनी दी जा रही है कि जरा भी गड़बड़ी नजर आई तो सीधे जेल जाना पड़ेगा। इन्हीं तमाम हालातों के बीच मंगलवार को सनातन धर्म हिंदू इंटर कालेज में पहली पाली में कुल 500 पंजीकृत परीक्षार्थियों में से 199 ने परीक्षा छोड़ दी। केंद्र व्यवस्थापक विक्रम सिंह ने बताया कि पहली बार ऐसा हुआ कि इतनी बड़ी संख्या मे ंपरीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ी है।

उधर नगर के मुस्लिम इंटर कालेज में भी यही हाल है बहुत बड़ी संख्या में परीक्षार्थी परीक्षा छोड़ रहे हैं। परीक्षार्थियों का कहना है कि इस बार परीक्षा प्रश्न पत्र काफी आसान आ रहे हैें। लेकिन नकलची छात्र छात्राएं प्रश्न पत्र हल ही नहीं कर पा रहे हैं और परीक्षा छोड़ते जा रहे हैं।

Source | livehindustan