Ind vs SA 2nd Test: मोहम्‍मद शमी ने झटका 100वां टेस्‍ट विकेट, देखिए केशव महाराज को कैसे कराया कैच – Insta India

Ind vs SA 2nd Test: मोहम्‍मद शमी ने झटका 100वां टेस्‍ट विकेट, देखिए केशव महाराज को कैसे कराया कैच

Browse By

India vs South Africa 2nd Test, Ind vs SA (इंडिया वस साउथ अफ्रीका): भारत के लिए सबसे अधिक टेस्ट विकेट अनिल कुंबले (619) ने लिए हैं। जहां तक तेज गेंदबाजों की बात है तो कपिल देव ने भारत के लिए 434 विकेट चटकाए हैं।

मोहम्मद शमी। (फोटो सोर्स- क्रिकइंफो)

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने टेस्ट विकेटों का सैकड़ा पूरा कर लिया है। ऐसा करने वाले वह भारत के 21वें गेंदबाज हैं। शमी ने सुपरस्पोर्ट पार्क मैदान पर दक्षिण अफ्रीका के साथ जारी दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन केशव महाराज का विकेट लेते ही अपने 100 टेस्ट विकेट पूरे कर लिए। शमी इस मुकाम पर पहुंचने वाले भारत के सातवें तेज गेंदबाज और कुल 21वें खिलाड़ी हैं। शमी ने 29वें मैच में यह मुकाम हासिल किया। भारत के लिए सबसे अधिक टेस्ट विकेट अनिल कुंबले (619) ने लिए हैं। जहां तक तेज गेंदबाजों की बात है तो कपिल देव ने भारत के लिए 434 विकेट चटकाए हैं। मौजूदा भारतीय टीम में शमी के अलावा इशांत शर्मा (227) और रविचंद्रन अश्विन (309) ने 100 या उससे अधिक विकेट लिए हैं जबकि उमेश यादव (99) इसके करीब हैं। दूसरे दिन दक्षिण अफ्रीका की पूरी पारी 335 रन पर ऑल आउट हो गई।

shami मोहम्मद शमी। (फोटो सोर्स- क्रिकइंफो)

इस मैच में दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज एडिन मार्कराम ने टीम के लिए सबसे अधिक 94 रनों की पारी खेली। इसके अलावा हाशिम अमला ने 82 और कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 63 रनों की पारी खेलकर टीम को 335 तक के स्कोर तक पहुंचाया। सेंचुरियन टेस्ट के दूसरे दिन 269 पर 6 विकट खोने के बाद मोहम्मद शमी ने भारत को पहली सफलता दिलाकर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई।

भारतीय टीम अगर इस मैच को जीतना चाहती है तो बल्लेबाजों को पहली पारी में अच्छे रन बनाने होंगे। पहले मैच में भारतीय बल्लेबाज बुरी तरह से फ्लॉप साबित रहे थे, जिसके बाद लगातार कप्तान विराट कोहली के टीम चयन को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं। ऐसे में सेंचुरियन टेस्ट में बल्लेबाजों को अच्छा प्रदर्शन कर चयन को जायज ठहरना होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

<!–

–>

Source | jansatta