खुशखबरी- 2018 के अंत तक इंदौर से शुरू हो जाएंगी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें | PATRIKA – Insta India

खुशखबरी- 2018 के अंत तक इंदौर से शुरू हो जाएंगी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें | PATRIKA

Browse By

इंदौर. २०१८ के अंत तक देवी अहिल्या एयरपोर्ट से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू हो जाएंगी। एेसे में देवी अहिल्या प्रदेश का पहला अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बन जाएगा। एयरपोर्ट पर ग्राउंड स्टाफ के साथ-साथ अन्य संसाधनों की कमी को भी पूरा किया जा रहा है।

 

international flight

यह बात एयरपोर्ट डायरेक्टर अर्यमा सान्याल ने शनिवार को एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया, सीआईआई और मप्र शासन द्वारा ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में आयोजित कनेक्ट मध्य प्रदेश कार्यक्रम में कही। कार्यक्रम में देश की पांच प्रमुख एयर लाइंस के अधिकारियों के साथ ही प्रदेश के एविएशन विभाग से जुड़े अधिकारी, एएआई के अधिकारी सहित विशेषज्ञ शामिल हुए। सान्याल ने बताया, एक अप्रैल से एयरपोर्ट २४ घंटे खुला रहेगा। निजी एयरलाइंस यहां नाइट पार्किंग भी शुरू कर रही हैं। २५ मार्च से गुवाहाटी, कोलकाता, जोधपुर , चंडीगढ़, जम्मू वाया दिल्ली और पटना के लिए यहां से उड़ान शुरू होने जा रही है।

सीआईआई के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष एडवाइजर रंजन मीमानी ने बताया, प्रमुख उद्देश्य अंतरराष्ट्रीय उड़ान शुरू करने को लेकर एयर लाइंस अधिकारियों से चर्चा करना है। कार्यक्रम में इंदौर और भोपाल से देश के अन्य शहरों के बीच कनेक्टिविटी को बेहतर बनाना और नए शहरों को जोडऩा, केंद्र शासन की रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम उड़ान के बारे में चर्चा हुई। एयरपोर्ट डायरेक्टर सान्याल ने एयरपोर्ट के विस्तार और विकास को लेकर वर्ष २०२० और २०५० को लेकर तैयार की जा रही योजना को लेकर प्रेजेंटेशन दिया।

व्यावसायिक राजधानी बनकर उभरा है इंदौर
मध्यप्रदेश एविएशन के प्रमुख सचिव अशोक वर्णवाल ने कहा कि पहले विदेशों में मप्र को गैस हादसे के लिए पहचाना जाता था, लेकिन अब लोगों की सोच बदल चुकी है। इंदौर व्यावसायिक राजधानी बनकर उभरा है और यहां देश-विदेश से लोग व्यापार के लिए आते हैं। मप्र में फिलहाल कोई अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट नहीं है, जिसकी कमी खलती है। इंदौर एयरपोर्ट पर हजारों की संख्या में यात्रियों की तादाद बढ़ रही है। इसे देखते हुए जल्द ही इंदौर को अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का दर्जा मिलना चाहिए। इस मौके पर एएआई कार्गो के सीईओ केकू बोमी गेजदर, एकेवीएन इंदौर के एमडी कुमार पुरुषोत्तम और ट्रैवल एजेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया की जनरल सेके्रटरी ज्योति मंगल ने भी अपने-अपने प्रेजेंटशन दिए।

Source | PATRIKA