जेल में मन रही लालू यादव की मकर संक्रांति, चूड़ा-दही लेकर पहुंचे समर्थक – Insta India

जेल में मन रही लालू यादव की मकर संक्रांति, चूड़ा-दही लेकर पहुंचे समर्थक

Browse By

जेल में मन रही लालू यादव की मकर संक्रांति, चूड़ा-दही लेकर पहुंचे समर्थकजेल में मन रही लालू यादव की मकर संक्रांति, चूड़ा-दही लेकर पहुंचे समर्थक
इस साल राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की मकर संक्रांति रांची जेल में मन रही है। उनके लिए समर्थक व राजद कार्यकर्ता चूड़ा-दही व तिलकुट आदि लेकर पहुंच रहे हैं।

पटना [जेएनएन]। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की मकर संक्रांति रांची के बिरसा मुंडा केंद्रीय जेल में मन रही है। लालू चारा घोटाला के एक मामले में सजा मिलने के बाद लालू वहां कैद हैं। जेल में उनकी संक्रांति अच्‍छे से मने, इसलिए उनके समर्थक व कार्यकर्ता सुबह से ही दही-चूड़ा व तिलकुट आदि के साथ जेल पहुंच रहे हैं।

मकर संक्रांति के अवसर पर हर साल राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के पटना आवास पर बड़ा भोज होता था। हजारों समर्थक व कार्यकर्ता जुटते थे। सियासी दिग्‍गजों का भी जमावड़ा होता था। लेकिन, इस साल लालू जेल में हैं। इस कारण आज लालू परिवार मकर संक्रांति नहीं मना रहा है। उनके आवास पर सन्‍नाटा है।

राजद के कार्यकर्ताओं व समर्थकों को यह माहौल अखर रहा है। उनमें से सैकड़ों आज सुबह से ही रांची के बिरसा मुंडा जेल के समाने डेरा डाले हुए हैं। वे लालू प्रसाद यादव के लिए चूड़ा-दही, तिलकुट व सब्जियां लेकर पहुंचे हैं। समर्थक व कार्यकर्ता इन सामानों को लालू प्रसाद के पास पहुंचान के लिए जेल प्रशासन से आग्रह कर रहे हैं।

विदित हो कि मकर संक्रांति का पर्व मनाने के लिए जेल में भी व्‍यवस्‍था की गई है। जेल में दही-चूड़ा व तिलकुट आदि की व्‍यवस्‍था है। शाम में कैदियों के लिए खिचड़ी के भोज की भी व्‍यवस्‍था की गई है।

सुबह से ही लालू के समर्थक बिहार से पहुंच रहे हैं। ािथ में दही चूड़ा लेकर पहुंचे हैं। सुबह से तांता लगा है। खास तरह से मनाते थे। आवसा पर जमववड़ा लगा था। इस बासत ऐसा नहीं। यह समर्थकों कोअ चार रख है।
 

By Amit Alok 

jagran