खाली मिला स्टेशन का सेल्टर होम, दूसरे पर जड़ा है ताला | LIVEHINDUSTAN – Insta India

खाली मिला स्टेशन का सेल्टर होम, दूसरे पर जड़ा है ताला | LIVEHINDUSTAN

Browse By

अलईपुरा स्थित वाराणसी सिटी स्टेशन के सामने सेल्टर होम के बाहर शुक्रवार को अलाव तो जलता रहा, लेकिन अंदर कोई आश्रय लेने वाला नहीं था। इसके अलावा राजघाट के सेल्टर होम पर ताला बंद मिला और गोलगड्डा के सेल्टर होम पर तीन मजदूर मिले।

वाराणसी सिटी स्टेशन के सामने बने सेल्टर होम का चार जनवरी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निरीक्षण किया था। उस समय वहां करीब दस मजदूर ठहरे थे, जिनसे मुख्यमंत्री ने बात की थी। इसके बाद से भीषण ठंड के बावजूद वहां कोई आश्रय लेने वाला नहीं दिखा। गद्दे और बिछौना यथावत हैं। बाहर अलाव जला था, जहां आसपास के लोग बैठे थे। जबकि राजघाट सफाई चौकी के पास के सेल्टर होम पर ताला लटकता मिला।

वहां तैनात एक कर्मचारी ने बताया कि दो दिनों से यहां कोई आया ही नहीं। इसलिए इसे बंद कर दिया गया है। इससे अलग गोलगड्ढा चौराहा के पास सेल्टर होम में तीन मजदूर दिखे।

बिहार के सासाराम निवासी रमजान अली रिक्शा चालक हैं। उसने बताया कि इस भीषण ठंड में कहीं रहने की व्यवस्था नहीं है। गैराज मालिक से रिक्शा किराया पर लेकर जीविकोपार्जन करते हैं। तीन दिनों से इसी सेल्टर होम में रात बिताता हूं। इसके अलावा चंदौली का कमलापुर निवासी संजय मिला। वह मजदूरी करता है। सकलडीहा का मजूदर नंदलाल भी इसी सेल्टर होम में सोया था। उसने कहाकि दिन में मजदूरी के बाद चार दिनों से यहीं रात बिता रहे हैं।

Source | LiveHindustan