खनन बाबू ने फाइल में दबा दिया याचिकाकर्ताओं की नोटिस | LIVEHINDUSTAN – Insta India

खनन बाबू ने फाइल में दबा दिया याचिकाकर्ताओं की नोटिस | LIVEHINDUSTAN

Browse By

उच्च न्यायालय के निर्देश पर जांच करने पहुंची केंद्रीय टीम पूरे दिन सर्किट हाउस में याचिकाकर्ताओं का इंतजार करती रही, लेकिन एक भी याचिकाकर्ता नहीं पहुंचा।

याचिकाकर्ताओं का आरोप है कि उन्हें केंद्रीय टीम के आने की जानकारी दी ही नहीं गई। जबकि आदेश था कि 48 घंटे पहले सभी को सूचित कर दिया जाए। केंद्रीय टीम के सामने याचिकाकर्ताओं के अधिवक्ता ने पक्ष रखा और आरोप लगाया कि खनन विभाग के अधिकारी एवं बाबूओं व पुलिस ने न्यायालय के आदेश की भी अवहेलना की है।

चौबेपुर के रमचंदीपुर में अवैध तरीके से बालू खनन के मामले में 26 लोगों ने याचिका दाखिल की है। इस मामले की जांच के लिए केंद्रीय टीम ने गुरुवार को स्थलीय निरीक्षण किया। शुक्रवार को याचिकाकर्ताओं का पक्ष जानने के लिए केंद्रीय टीम सर्किट हाउस में पूरे दिन इंतजार करती रही। कोई भी याचिकाकर्ता नहीं आया।

आरोप है कि खनन विभाग के बाबू ने ठेकेदार की मिलीभगत से न्यायालय के आदेशों की फाइल को ही दबा रखा था। जब टीम को आना हुआ तो उसी दिन उसने इस बारे में पुलिस को सूचना भेजी कि संबंधित याचिकाकर्ताओं को सूचित कर दिया जाए। बाद में पुलिस ने रात में याचिकाकर्ताओं को इस बारे में जानकारी दी।

Source | LiveHindustan