हापुड़ किठौर मार्ग पर फर्राटा भरेंगे वाहन | JAGRAN – Insta India

हापुड़ किठौर मार्ग पर फर्राटा भरेंगे वाहन | JAGRAN

Browse By

हापुड़ किठौर मार्ग पर फर्राटा भरेंगे वाहनहापुड़ किठौर मार्ग पर फर्राटा भरेंगे वाहन
जागरण संवाददाता, हापुड़ : अब जर्जर हालत में पड़ी हापुड़-किठौर मार्ग के दिन बहुरेंगे। वाह

जागरण संवाददाता, हापुड़ : अब जर्जर हालत में पड़ी हापुड़-किठौर मार्ग के दिन बहुरेंगे। वाहन फर्राटा भरेंगे और वाहन चालकों को गड्ढों के कारण दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा। शासन ने इस मार्ग के निर्माण के लिए 11.517 करोड़ रुपये की पहली किस्त जारी कर दी है। इसके साथ ही ब्रजघाट से पलवाड़ा व सलारपुर मार्ग के चौड़ीकरण के लिए 9.084 करोड़ रुपये की धनराशि जारी कर दी है। जल्द ही दोनों सड़कों पर निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा और बड़ी संख्या में लोगों को इसका लाभ मिलेगा।

हापुड़-किठौर मार्ग काफी समय से जर्जर हालत में पड़ा हुआ है। इस मार्ग को सही कराने के लिए ग्राम ट्याला, गोहरा, अट्टा, मुबारिकपुर, सरावनी समेत अनेक गांवों के ग्रामीणों ने मांग की थी।

शासन ने हापुड़ किठौर मार्ग के लिए पहली किस्त जारी कर दी है। 38.39 करोड़ की लागत से 22.70 किलो मीटर सड़क का निर्माण होना है। निर्माण कार्य के लिए 11.517 करोड़ रुपये शासन ने जारी कर दिए हैं।

गढ़मुक्तेश्वर क्षेत्र में ब्रजघाट से पलवाड़ा व सलारपुर मार्ग का चौड़ीकरण 30.28 करोड़ की लागत से होना है। करीब 13.70 किलोमीटर का यह मार्ग है। इस मार्ग के निर्माण के लिए 9.084 करोड़ रुपये की किस्त शासन ने जारी कर दी है। लोकनिर्माण विभाग के अधिकारी जल्द ही इन सड़कों पर निर्माण कार्य शुरू कराएंगे।

—–

क्या कहते हैं जिलाधिकारी

हापुड़ किठौर मार्ग और ब्रजघाट से पलवाड़ा व सलारपुर मार्ग के चौड़ीकरण के लिए शासन ने किस्त जारी कर दी है। लोकनिर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि जल्द ही सड़क निर्माण का कार्य शुरू कराया जाए। कृष्णा करुनेश, जिलाधिकारी

By Jagran

Source | JAGRAN