रेलवे कालोनियों में दी जाएंगी हाईटेक सुविधा : डीआरएम | JAGRAN – Insta India

रेलवे कालोनियों में दी जाएंगी हाईटेक सुविधा : डीआरएम | JAGRAN

Browse By

रेलवे कालोनियों में दी जाएंगी हाईटेक सुविधा : डीआरएमरेलवे कालोनियों में दी जाएंगी हाईटेक सुविधा : डीआरएम
गौरव शर्मा, हापुड़ : मुरादाबाद मंडल के छोटे रेलवे स्टेशनों पर बनी कालोनियों में भी अब

गौरव शर्मा, हापुड़ : मुरादाबाद मंडल के छोटे रेलवे स्टेशनों पर बनी कालोनियों में भी अब रेलवे हाईटेक सुविधा देने जा रहा है। बृहस्पतिवार को मंडल रेल प्रबंधक ने मेरठ-खुर्जा रेलमार्ग का निरीक्षण करते हुए कालोनी में रह रहे कर्मचारियों और अधिकारियों की समस्या सुनीं। इसके बाद उन्होंने कॉलोनियों में शौचालय, शुद्ध पेयजल, पथ प्रकाश की सुविधा और सफाई व्यवस्था बेहतर करने का आदेश दिया। उन्होंने अधिकारियों को पूरा बजट बनाने का निर्देश भी दिया।

मुरादाबाद मंडल में कई छोटे स्टेशन हैं। इन स्टेशनों पर सुबह के समय प्रतिदिन हजारों यात्रियों का आवागमन रहता है। जबकि इन स्टेशनों पर बसी रेलवे की कालोनियों में सुविधाओं का घोर अभाव है। बृहस्पतिवार को मंडल रेल प्रबंधक ए.के. ¨सघल ने मेरठ-खुर्जा रेलमार्ग पर स्थित हाफिजपुर से खुर्जा तक के रेलवे स्टेशनों का निरीक्षण किया था। इस रेलमार्ग पर गुलावठी और बुलंदशहर जैसे स्टेशनों के निकट रेलवे की कॉलोनियां स्थित हैं। इन कॉलोनियों में रेलवे के अधिकारी और कर्मचारी अपने परिवार के साथ निवास करते हैं।

डीआरएम ने इन कालोनियों में रहने वाले कर्मचारियों और अधिकारियों से बात कर उन्हें मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी जानने का प्रयास किया था। कर्मचारियों ने उन्हें सुविधाओं के घोर अभाव की जानकारी दी। इस पर डीआरएम ने तत्काल रेलवे कालोनियों में हाईटेक सुविधा प्रदान करने का निर्देश दिया।

डीआरएम ने बताया कि रेलवे कालोनी में सार्वजनिक शौचालय बनाने, नियमित रूप से सफाई कराने, पथ प्रकाश की व्यवस्था बेहतर करने और शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं। रेलवे अपने कर्मचारियों को हर संभव सुविधा देने का प्रयास कर रहा है। यदि कर्मचारियों और उनके परिवार को सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध होंगी, तभी वह अपनी विभागीय जिम्मेदारी का नि¨श्चत होकर कार्य कर सकेंगे।

By Jagran

Source | JAGRAN