दस रुपए के चक्कर में गंवा रहे हैं हजारों | patrika – Insta India

दस रुपए के चक्कर में गंवा रहे हैं हजारों | patrika

Browse By

Source | patrika

अलवर. बहरोड़ कस्बे के थाने के समीप स्थित पार्किंग में वाहन चालकों की तरफ से दस रुपए के लालच में वाहन निर्धारित पार्किंग खड़े करने की बजाय सडक़ पर इधर-उधर खड़े कर जाते हंै, जिससे दुपहिया वाहन चोरी की घटनाएं बढ़ रही हंै। लोगों की लापरवाही पुलिस प्रशासन को परेशानी खड़ी करती है।

इसके साथ ही सरकारी अस्पताल में भी निर्धारित पार्किंग में वाहन खड़े नहीं करने के कारण पार्किंग ठेकेदार ने ठेका ही छोड़ दिया और दुबारा किसी ने नहीं लिया। जहां से अब तक दर्जनों बाइक चोरों का शिकार बन चुकी है। पार्किंग में वाहन खड़े नहीं करने से सडक़ पर जाम की स्थिति भी बनी रहती है।

मास्टर चाबी का करते हैं इस्तेमाल

सडक़ पर खड़े वाहनों की भीड़ में चोर आसानी मास्टर चाबी से दुपहिया वाहन चुरा कर फरार हो जाते हंैं। उसके बावजूद भी वाहन चालक नहीं संभल पा रहे। मनमानी से सडक़ पर वाहन खड़े करते हैं। पार्किंग पर वाहन खड़ा नहीं करने से आए दिन चोरी की घटनाएं हो रही हैं।

पार्र्किं ग अनिवार्य

शहर के भीड़भाड़ के क्षेत्र में पार्किंग स्थल अनिवार्य होना चाहिए और सडक़ पर खड़े वाहनों पर नो पार्किंग का जुर्माना शुरू किया जाए। बैंक के बाहर दुपहिया वाहनों के लिए भी पार्किंग की विशेष आवश्यकता है। ऐसी स्थिति में आम आदमी को जागरुक होना चाहिए। साथ ही नगरपालिका को भी पार्किंग स्थलों व नई पार्किंग बढ़ाने के लिए विशेष ध्यान देना चाहिए। ऐसा करने से वाहन चोरी की घटनाओं पर अंकुश लग सकता है।

नियमों का करें पालन

& कस्बे में वाहन चालक निर्धारित पार्किंग में ही वाहन खड़ा करें और नो पार्किंग मे वाहन खड़ा नहीं करें, जिससे इस परेशानी से बचा जा सके और नियमो के पालन से यातायात भी बाधित नहीं हो। पुलिस एेसे वाहनों के खिलाफ समय समय पर कार्रवाई करती है।

जनेश सिंह तंवर, पुलिस उप अधीक्षक बहरोड़