रोता रहा दूल्हा, अगवा कर जबरन करा दी शादी! – Insta India

रोता रहा दूल्हा, अगवा कर जबरन करा दी शादी!

Browse By

man forced for marriage on gunpoint in bihar

बंदूक की नोक पर करा दी गई शादी।
पटना
शादी के बाद विदाई में दुल्हन का रोना तो आम है लेकिन शादी में दूल्हा रोए तो अजीब है। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि लड़के को पता भी नहीं था कि आज रात उसे दूल्हा बनना पड़ेगा। बिहार में एक इंजिनियर को बंधक बनाकर बंदूक की नोक पर जबरदस्ती उसकी शादी कराने मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि मामला एक महीने पुराना है, लेकिन घटना का विडियो 2 जनवरी को सामने आया है।

पटना के पंडारक थाना क्षेत्र में झारखंड के बोकारो स्टील प्लांट में एक्जिक्यूटिव इंजीनियर विनोद अपने दोस्त की शादी में शामिल होने के लिए मोकामा आया था। इस बीच किसी ने एक नेता से बात कर विनोद को मनचाहा ट्रांसफर कराने का लालच दिया और जब विनोद उसके साथ नेता से मिलने गया, तो वहां कुछ लोगों ने उसे पकड़ लिया और उसकी पिटाई करनी शुरू कर दी।

बंधक बनाकर विनोद को मोकामा से पंडारक ले जाया गया। वहां उसकी जबरन शादी कराई जाने लगी। शादी के मंडप में पहले से ही सारी तैयारियां कर दी गई थीं और दुल्हन भी तैयार थी। जबरदस्ती विनोद की शादी कराई गई और इस दौरान वह लगातारक रोता रहा। विनोद के भाई ने पुलिस से मदद मांगी और उसके बाद मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

बिहार में दहेज एक बड़ी समस्या है और इससे बचने के लिए ऐसी ‘पकडु़आ शादी’ के सैंकड़ों मामले सामने आते हैं। ऐसे मामले सरकार और प्रशासन के लिए भी चुनौती पेश कर रहे हैं।

navbharattimes