राज्यसभा में आम आदमी पार्टी की सीटें पक्की, निर्विरोध चुने जाएंगे तीनों प्रत्याशी | NDTV – Insta India

राज्यसभा में आम आदमी पार्टी की सीटें पक्की, निर्विरोध चुने जाएंगे तीनों प्रत्याशी | NDTV

Browse By

खास बातें

  1. शनिवार को नामांकन पत्रों की छंटनी की प्रक्रिया होगी
  2. 8 जनवरी नाम वापस लेने की अंतिम तारीख
  3. राज्यसभा की तीनों सीटों के लिए वोटिंग 16 जनवरी को

नई दिल्ली: दिल्ली से आम आदमी पार्टी के तीनों उम्मीदवारों की राज्यसभा सीटें पक्की हो गई हैं. तीनों उम्मीदवारों का निर्विरोध चुना जाना तय हो चुका है. किसी चौथे उम्मीदवार ने नामांकन दाखिल नहीं किया है.

शुक्रवार को राज्यसभा की तीन सीटों के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख थी. शनिवार को नामांकन पत्रों की छंटनी की प्रक्रिया होगी. 8 जनवरी नाम वापस लेने की अंतिम तारीख है.

यह भी पढ़ें : आम आदमी पार्टी के राज्यसभा चुनाव के उम्मीदवारों के पास कितनी है संपत्ति

संजय सिंह, सुशील गुप्ता और एनडी गुप्ता का राज्यसभा सांसद बनने का रास्ता साफ हो चुका है. 16 जनवरी को राज्यसभा की इन तीन सीटों के लिए वोटिंग होगी. दिल्ली में आज तक राजसभा सीटों के लिए कभी वोटिंग नहीं हुई. हर बार सत्तारूढ़ दल के ही राज्यसभा सांसद चुने जाते रहे हैं.

VIDEO : कुमार विश्वास कटप्पा


गौरतलब है कि राज्‍यसभा की उम्‍मीदवारी के लिए आम आदमी पार्टी (आप) ने तीन नामों की घोषणा दो दिन पहले ही की थी. दिल्‍ली के उप मुख्‍यमंत्री मनीष सिसौदिया ने इन नामों की घोषणा की थी. सिसौदिया ने बताया था कि तीन राज्‍यसभा सीटों के लिए संजय सिंह, सुशील गुप्‍ता, नारायण दास गुप्‍ता का नाम तय किया गया. पार्टी के भीतर 18 नामों पर चर्चा हुई थी फिर 11 नामों पर गंभीरता से बात की गई. लेकिन किसी न किसी कारण से संजय सिंह को छोड़कर किसी अन्‍य नाम पर सहमति नहीं बन पाई.

Source | NDTV