Happy New Year 2018 Quotes: दोस्तों और परिजनों को भेजें ये 10 बेस्ट न्यू ईयर Inspirational Quotes – Insta India

Happy New Year 2018 Quotes: दोस्तों और परिजनों को भेजें ये 10 बेस्ट न्यू ईयर Inspirational Quotes

Browse By

Happy New Year 2018 Quotes: नए वर्ष के इस उत्सव पर अपने जीवन में सकारात्मक सोच बनाएं और ये मैसेज भेजकर परिजनों के भी प्रेरणास्रोत बनें।

Happy New Year 2018 Quotes: नए साल का जश्न एक दिन पहले शाम से ही शुरु हो जाता है और आधी रात तक लोग जश्न में शामिल होते हैं।

Happy New Year 2018 Quotes: ग्रेगोरियन कैलेंडर और जूलियन कैलेंडर के अनुसार नए साल की शुरुआत 1 जनवरी से होती है। जूलियन कैलेंडर के अनुसार रोम के ईसाई इस दिन को जैनस देवता को समर्पित करते थे, इन्हीं के नाम पर जनवरी माह का नाम पड़ा था। ग्रेगोरियन कैलेंडर के अनुसार नए साल के दिन यीशू के नामकरण हुआ था, इसी दिन का जश्न आज भी कई चर्चों में मनाया जाता है। आज अधिकतर देशों में ग्रेगोरियन कैलेंडर के अनुसार नया वर्ष मनाया जाता है। नए साल का जश्न एक दिन पहले शाम से ही शुरु हो जाता है और आधी रात तक लोग जश्न में शामिल होते हैं। इस दिन अपने परिजनों को नए वर्ष की बधाई के साथ ये प्रेरणादायक मैसेज भेजकर उन्हें जीवन के संघर्ष के लिए प्रेरणा दे सकते हैं।

– नए साल की पावन बेला में एक नई सोच की ओर कदम बढ़ाएं, हौसलों से अपने सपनों की ऊंचाइयों को छू कर दिखाएं, जो आज तक सिमट कर रह गई थी ख्यालों में, उन सपनों को नव वर्ष 2018 में सच कर दिखाएं।।

Happy New Year 2018 Wishes: इन शानदार व्हॉट्सऐप, फेसबुक SMS और मैसेज से दे दोस्तों को शुभकामनाएं

– हम पुस्तकें खोलेंगे। इसके पृष्ठ खाली हैं हम स्वयं उनपर शब्दों को रखने जाने वाले हैं। पुस्तकों को अवसर कहा जाता है और इसका पहला अध्याय नए साल का दिन है।- एडीथ लवोजोई पियरस

– वर्ष का अंत न तो अंत है और ना ही शुरुआत है, परंतु चल रहा है, सभी ज्ञान के साथ जो अनुभव हमारे भीतर पैदा हो सकता है। – एचएएल बोरलैंड

Happy New Year 2018 Wishes Shayari: अपने अज़ीज साथियों को शायराना अंदाज में दें नए साल की मुबारकबाद

– कल, एक 365 पेज बुक का पहला रिक्त पृष्ठ है। इसपर कुछ अच्छा लिखना। – ब्राड पाईजी

– आशा है कि आने वाले वर्ष की दहलीज से मुस्कुराते हुए, फुसफुसाते हुए ये खुशी होगी।

– नया साल एक चुनौती है जो हमें आगे बढ़ने के लिये ललकारती है। ताकि हम वो हासिल कर सके जो हम पिछले साल न हासिल कर सके।

– बीते वर्ष में यदि लक्ष्य नहीं प्राप्त हुआ तो शायद नए वर्ष ही आपके नव जीवन का आरंभ हो।

– आने वाले साल के 365 दिन मात्र दिन नहीं, स्वर्णिम अवसर हैं इस वर्ष को यादगार बनाने के लिए।

– नए साल का भी अंत निश्चित है। इसलिए अपना लक्ष्य पाने के लिए प्रयास करते रहें। कहीं इस बार भी समय हाथ से न निकल जाए।

– अपना लगाव खुद से रखें, नये साल से नहीं। आप हर रोज नया दिन देखेंगे और ये साल तो पहले वालों की तरह फिर से पुराना हो जायेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

<!–

–>

Source | jansatta