बिजनेस रैंकिंग में भारत की ऊंची छलांग, पीएम मोदी बोले- रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांस्फॉर्म जारी रखेंगे – Insta India

बिजनेस रैंकिंग में भारत की ऊंची छलांग, पीएम मोदी बोले- रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांस्फॉर्म जारी रखेंगे

Browse By

नई दिल्ली: देश में कारोबारी सुगमता यानी ‘इज ऑफ डूंइंग’ बिजनेस रैंकिंग में भारत ने 30 स्थानों की जबर्दस्त छलांग लगाते हुए टॉप 100 देशों में अपनी जगह बना ली है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे ऐतिहासिक करार देते हुए कहा कि यह सभी संबद्ध क्षेत्रों में हुए बहुपक्षीय सुधार का नतीजा है. उन्होंने कहा कि सरकार इस रैंकिंग और आर्थिक वृद्धि में ‘सुधार, प्रदर्शन और बदलाव’ के मंत्र के साथ और सुधार करने के लिये प्रतिबद्ध है.

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘व्यापार सुगमता रैंकिंग में ऐतिहासिक छलांग टीम इंडिया के चौतरफा और बहु क्षेत्रीय सुधार कदमों का नतीजा है.’’ वर्ल्ड बैंक की कारोबार सुगमता रिपोर्ट में भारत की रैंकिंग में शानदार सुधार आया है. देश की रैंकिंग 30 पायदान सुधरकर 100वें स्थान पर पहुंच गई है.

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘पिछले तीन वर्षों में हमने कारोबार को सुगम बनाने की और राज्यों के बीच सकारात्मक स्पर्धा की भावना देखी है. यह फायदेमंद रही है.’’ उन्होंने कहा कि भारत में व्यापार करना कभी इतना सुगम नहीं रहा.


पीएम मोदी ने कहा, ‘‘हमारे पास उपलब्ध आर्थिक संभावनाओं को टटोलने के लिये भारत दुनिया का स्वागत करता है.’’ प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘हम रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांसफार्म के मंत्र के साथ रैंकिंग में और सुधार करने तथा अधिक आर्थिक वृद्धि हासिल करने के लिए प्रतिबद्ध हैं.’’

भारत से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर,गूगल प्लस, पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App
Web Title: बिजनेस रैंकिंग में भारत की ऊंची छलांग, पीएम मोदी बोले- रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांस्फॉर्म जारी रखेंगे
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार

First Published: 31 Oct 2017 10:59 PM

Source | abpnews